DU पीजी एडमिशन शेड्यूल जारी, स्टीफंस में अलसंख्यक कोटे की सीटों पर इंटरव्यू से होगा एडमिशन

चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ बी जे पी उम्मीदवार चौधरी कृष्णपाल गुर्जर और कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने विभिन्न जन सभाओं को संबोधित किया । वाराणसी में दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली

DU पीजी एडमिशन शेड्यूल जारी, स्टीफंस में अलसंख्यक कोटे की सीटों पर इंटरव्यू से होगा एडमिशन

Simran Singh 28-07-2023 13:20:18

सिमरन सिंह  
लोकल न्यूज़ ऑफ़ इंडिया, 
नई दिल्ली:   दिल्ली विश्वविद्यालय ने सीएसएएस पोर्टल पर स्नातकोत्तर प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 27 जुलाई से शुरू कर दी है। सीयूईटी पीजी में शामिल हुए छात्र पीजी पाठ्यक्रमों के लिए रजिस्ट्रेशन 10 अगस्त तक कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट uod.ac.in पर जाकर आवेदन करना होगा। एक छात्र एक ही फॉर्म आवेदन कर सकेंगे।

डीयू की तरफ से जारी शेड्यूल के मुताबिक पीजी में पहली आवंटन सूची 17 अगस्त को शाम 5 बजे जारी होगी और अभ्यर्थियों के पास अपनी आवंटित सीटों को स्वीकार करने के लिए 20 अगस्त तक का समय होगा। पहली सूची के लिए फीस के लिए ऑनलाइन भुगतान की अंतिम तिथि 22 अगस्त (शाम 4:59 बजे) है।

वहीं, दूसरी आवंटन सूची 25 अगस्त को शाम 5 बजे जारी की जाएगी और अभ्यर्थियों को 28 अगस्त तक का समय दिया जाएगा। दूसरी सूची के खिलाफ भुगतान करने की अंतिम तिथि 30 अगस्त है। तीसरी आवंटन सूची 4 सितंबर को जारी होगी
और अभ्यर्थियों के पास आवंटित सूची को स्वीकार करने के लिए 7 सितंबर तक का समय होगा।
स्टीफंस कॉलेज में इंटरव्यू से अल्पसंख्यक कोटे की सीटों पर प्रवेश
दिल्ली उच्च न्यायालय ने सेंट स्टीफंस कॉलेज को सामान्य विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा अंकों को ध्यान में रखने के अलावा अल्पसंख्यक कोटा के तहत छात्रों को प्रवेश देने के लिए साक्षात्कार आयोजित करने की अनुमति दी है। मुख्य न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा की अध्यक्षता वाली पीठ ने इसी तरह जीसस एंड मैरी कॉलेज को अल्पसंख्यक श्रेणी के छात्रों के लिए आरक्षित सीटों के लिए साक्षात्कार आयोजित करने की अनुमति दी है।

कार्यकारी परिषद के आवेदन पर रोक लगाने के आवेदन पर आया फैसला
अदालत का आदेश दो अल्पसंख्यक कॉलेजों की तरफ से दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की कार्यकारी परिषद के 8 दिसंबर, 2022 के फैसले पर रोक लगाने के आवेदन पर आया है। कार्यकारी के फैसले में कहा गया था कि अल्पसंख्यक कोटा में प्रवेश के लिए सीयूईटी 2023 स्कोर के लिए 100 प्रतिशत वेटेज पर जोर दिया गया था।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :